Bhakshak real story: आखिर क्या है ‘भक्षक’ फिल्म का सच? मुजफ्फरपुर में उन लड़कियों के साथ क्या हुआ था, जानें इस रिपोर्ट में

KhabarBazzar
Bhakshak real story
Bhakshak real story

Bhakshak real story: भूमि पेडनेकर एवं संजय मिश्रा की आगमी फिल्म भक्षक है, जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स में 9 फरवरी 2024 को रिलीज किया जाएगा। फिल्म के ट्रेलर को 31 जनवरी 2024 को Netflix India में अपलोड किया गया है। इस फिल्म को पुलकित के निर्देशन में बनाया गया है।

फिल्म भक्षक में भूमि पेडनेकर एक रिपोर्टर के अभिनय को निभाई है, जिसमे बिहार के मुजफ्फरपुर शहर में हो रहे हैं मासूम बच्चियों की अत्याचार के खिलाफ डटकर सामना किए हैं और बच्चियों को इंसाफ दिलाने में कामयाब होती है। इस फिल्म में दिखाए गए पात्र पूरी तरह से सत्य घटना पर आधारित है। जिसे इस पोस्ट में समझने वाले हैं।

Bhakshak real story

Bhakshak real story
Bhakshak real story

फिल्म भक्षक के ट्रेलर यूट्यूब में 31 जनवरी 2024 को Netflix India में अपलोड किया गया है। तभी से लोग इसके बारे में छान बीन करने लगे की सच में ऐसी घटना हमारे देश में हो चुकी है। जी है यह अनोखा घटना हमारे देश के बिहार राज्य के जिला मुजफ्फरपुर में घट चुकी है।

इस फिल्म में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस को उजागर करती है, जिसमे मुजफ्फरपुर के बृजेश ठाकुर जो शेल्टर होम के संचालक थे। वही शेल्टर होम में हो रहे नाबालिक लड़कियों के शारीरिक एवं उत्पीड़न का मुख्य दोषी होता है, इसी पर पूरी कहानी को दिखाया जाएगा।

शेल्टर होम का केस पहली बार 26 मई 2018 को टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंस के द्वारा प्रकाशित किया गया था, इसी संस्था ने इस केस को बिहार सरकार के सामने रखी थी।

बिहार सरकार कार्यवाही करते हुए 29 मई 2018 को शेल्टर होम स्थित नाबालिक लड़कियों को एक सुरक्षित स्थान में स्थानांतरित करने का फैसला करती है, और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाती है। ठीक इसके 3 महीने बाद नवंबर 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर स्थित शेल्टर होम में हुई बच्चियों के यौन शोषण के केस को स्वीकार किया गया था। और इस विषय को बारीकी से जांच करने के लिए सीबीआई को तैनात की गई थी।

बिहार पीपुल्स पार्टी के पूर्व विधायक एवं शेल्टर होम के संचालक बृजेश ठाकुर के खिलाफ चल रहे हैं केस ‘नाबालिक लड़कियों को यौन उत्पीड़न एवं बलात्कार के केस में दोषी पाई जाती है। इसमें इन्हे POCSO एक्ट के तहत अदालत के द्वारा दोषी ठहराया जाता है। जिसमे इनको उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।

Also Read: Bhakshak release date

KhabarBazzar.com

यह एक हिंदी न्यूज़ ब्लॉग हैं। जिसमें आपको Lifestyle, Education, Business, Automobile and Cricket आदि से सम्बंधित कई तरह की Latest खबरे पढ़ने को मिल जायेगी। यदि आप हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं। तो हमारे साइट के नोटिफिकेशन Bell icon को Allow कर सकते हैं और हमारे सोशल मीडिया अकाउंट को भी फॉलो कर सकते हैं। (धन्यवाद)

Share This Article
Leave a comment